इस समय टेलिकॉम कंपनियां यूजर्स को एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान दे रही हैं। वहीं, वोडाफोन-आइडिया यानी Vi के पास एक ऐसा प्लान है, जो बेनिफिट्स के मामले में रिलायंस जियो और एयरटेल को भी पीछे छोड़ देता है। वोडाफोन-आइडिया के जिस प्रीपेड प्लान की बात हम कर रहे हैं, वह 599 रुपये का है। आइए जानते हैं कि कंपनी इस प्लान में ऐसा क्या ऑफर कर रही है, जो यह एयरटेल और जियो के 599 रुपये वाले प्लान से बेहतर बन जाता है।

रिलायंस जियो का 599 रुपये वाला प्लान
जियो का यह प्लान 84  दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी रोज 2जीबी के हिसाब से कुल 168जीबी डेटा दे रही है। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद प्लान में मिलने वाली इंटरनेट स्पीड घट कर 64Kbps हो जाती है। इस प्लान में यूजर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस वाले इस प्लान में कंपनी जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

एयरटेल का 599 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के लिए इस प्लान में आपको हर दिन 2जीबी डेटा मिलेगा। 56 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। डेली 100 फ्री एसएमएस के साथ आने वाले इस प्लान में आपको डिज्नी+ हॉटस्टार VIP और ऐमजॉन प्राइम मोबाइल एडिशन का फ्री सब्सककक्रिप्श मिलेगा। इतना ही नहीं, इस प्लान में कंपनी एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम और विंक म्यूजिक का भी फ्री ऐक्सेस दिया जा रहा है। प्लान के सब्सक्राइबर्स को कंपनी FASTag की खरीद पर 100 रुपये का कैशबैक भी ऑफर कर रही है।

वोडाफोन-आइडिया का 599 रुपये वाला प्लान
Vi का यह प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी रोज 1.5जीबी डेटा ऑपर कर रही है। यह एयरटेल और जियो को डेली 2जीबी वाले डेटा से कम जरूर है, लेकिन इस प्लान में कंपनी डेटा रोलओवर के साथ बिंज ऑल नाइट बेनिफिट भी ऑफर कर रही है। बिंज ऑल नाइट बेनिफिट के तहत यूजर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक जितना चाहें उतना डेटा फ्री में यूज कर सकते है। वहीं, डेटा रोलओवर का फायदा यह है कि यूजर हफ्ते भर के बचे हुए डेटा को एक साथ वीकेंड पर खर्च कर सकते हैं।