विश्व हिंदू परिषद ने घोषणा की है कि वह शाहरुख खान अभिनीत फिल्म 'पठान' की गुजरात में रिलीज का विरोध नहीं करेगी। विहिप के प्रदेश सचिव अशोक रावल ने अपने कार्यकर्ताओं को एक वीडियो संदेश के जरिए यह घोषणा की। 

ये भी पढ़ेंः Oscar Nominations 2023: क्या RRR और द कश्मीर फाइल्स को मिलेगी जगह, बस आज शाम इतने बजे का कीजिए इंतजार

रावल ने कहा कि फिल्म में 40 ऐसे दृश्य हैं जो हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं और वीएचपी और बजरंग दल ने आपत्ति जताई थी और इसका विरोध करने का फैसला किया था, लेकिन अब इन दृश्यों को बदल दिया गया है। वीएचपी द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म के निर्माताओं से उन दृश्यों को हटाने के लिए कहा था। मांग फिल्म के निर्देशक/निर्माता द्वारा पूरी की गई और हिंदू समुदाय की मांगों को पूरा करने के बाद, संगठन ने फैसला किया है कि न तो वीएचपी और न ही बजरंग दल के कार्यकर्ता फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ेंः Rahul Athiya Wedding: लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी ने सात फेरे लिए, सुनील शेट्टी ने मिठाई बांटी

उन्होंने आगे कहा कि इसके साथ ही मैं सेंसर बोर्ड, निर्माताओं और थिएटर मालिकों से यह भी अनुरोध करता हूं कि फिल्म उद्योग के एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में अगर वे समय रहते धर्म, संस्कृति और देशभक्ति को ध्यान में रखते हुए ऐसी बातों का विरोध करते हैं, तो बजरंग दल और हिंदू समाज को कोई आपत्ति नहीं होगी। 'भारत माता की जय... जय श्री राम... के साथ अपना बयान खत्म करने से पहले अशोक रावल ने कहा कि फिल्म देखने या न देखने का फैसला हम गुजरात के प्रबुद्ध नागरिकों पर छोड़ते हैं।