नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नोएडा में बड़े पैमाने पर बढ़ती मजारों के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने अब मोर्चा खोल दिया है और प्रशासन को चेतावनी दी है कि शहर में तेजी से कुकुरमुत्तों की तरह जगह जगह उग रहीं अवैध मजारों को यदि नहीं हटाया गया तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा। विहिप के मेरठ प्रांत के मंत्री डॉ राज कमल गुप्ता ने नोएडा प्रशासन से कहा कि नोएडा में बहुत तेजी से कुकुरमुत्तों की तरह जगह-जगह अवैध मजारों का निर्माण हो रहा है। 

यह भी पढ़े : Shani Gochar : 30 साल बाद कुंभ राशि आए शनि देव, धनु राशि वालों को साढ़े साती से छुटकारा, जानिए सभी राशियों पर प्रभाव

यदि इन अवैध ढांचों को अविलंब नहीं हटाया गया तो हम राज्यव्यापी आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। डॉ. गुप्ता ने ऐसे तत्वों को पुलिस के संरक्षण का होने का इशारा करते हुए कहा कि इन्हीं मजारों के सम्बंध में नोएडा प्राधिकरण एवं नोएडा के जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर लौटते हुए विहिप पदाधिकारियों पर सेक्टर 39 के थाने के बाहर कुछ लोगों ने विहिप बजरंगदल कार्यकर्ताओं पर जान लेवा हमले का प्रयास किया गया। 

यह भी पढ़े : इस राज्य में भाजपा गठबंधन की लगी लॉटरी, नागा पीपुल्स फ्रंट के 21 विधायकों का NDPP में विलय

जो सादा वेशधारी थे जिन्हें पुलिस ने बाद में अपने कर्मचारी बताया, फिर भी विहिप कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में फंसाने का दुष्प्रयास किया गया, जो बेहद निंदनीय और नोएडा पुलिस प्रशासन की छवि को धूमिल करने वाला है। विहिप नेता ने कहा कि हमारी मांग है कि छाती पर रिवॉल्वर तानकर थाने के सामने जान से मारने की सरेआम धमकी देने वाले पुलिसकर्मी को अविलम्ब गिरफ्तार कर कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले मढऩे वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही सभी मुकदमे वापस लिए जाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इस मामले में कोई ढिलाई बरती गई तो विहिप-बजरंगदल के कार्यकर्ता सम्पूर्ण हिन्दू समाज के साथ राज्यव्यापी आंदोलन को मजबूर होंगे।