दिल्ली में कोरोना के केस कम सामने आ रहे हैं। पूरे देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। कोरोना की रफ्तार की कम होते ही लॉकडाउन में ढील जा रही है। इसी के साथ कोरोना टीकाकरण भी साथ में किया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन में कमी आने के बाद से वैक्सीनेशन में रफ्तार कम हो गई थी लेकिन अब वैक्सीन का उत्पादन बढ़ा दिया गया है तो टीकाकरण अभियान फिर से अपनी रफ्तार पड़ रहा है।
 

इस कड़ी में देश में हर जगहों पर वैक्सीनेशन के सेंटर बनाए जा रहे हैं। इसी तरह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों और उनके परिवारों के लिए मुफ़्त वैक्सीनेशन सेंटर का उद्घाटन किया है। वैक्सीनेशन सेंटर के उद्धाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि राज्यों में वैक्सीन खरीदना और उत्पादन करना केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है और राज्य सरकारों की जिम्मेदारी वैक्सीन लगाना है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि “काली मंदिर के पास स्थित सरकारी स्कूल में मीडिया के सभी साथी अपना और अपने परिवार का भी वैक्सीनेशन करवा सकते हैं”। उन्होंने कहा कि “दिल्ली सरकार ने DPAC के अनुरोध पर मीडिया कर्मियों के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया है। इस टीकाकरण केंद्र में केवल मीडिया कर्मियों और उनके परिवार वालों को ही कोरोना के टीके लगाए जाएंगे ”। शुरुआत में केवल 45+ उम्र के लोगों को ही टीका लगेगा और वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ते ही केंद्र में 18+ को टीके लगाएंगे।