उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से पहले BJP को एक और बड़ा झटका लगा है। राज्य सरकार में मंत्री और BJP के बड़े नेता हरक सिंह रावत पर बड़ी कार्रवाई की गई है। खबर है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्यपाल को हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश भेजी है। इतना ही नहीं बल्कि भाजपा ने हरक सिंह को 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित भी कर दिया है।

खबर है कि कांग्रेस नेताओं से मिलने जैसी गतिविधियों में शामिल होने की वजह से हरक सिंह को बर्खास्त किया गया है। हरक सिंह अब जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। उनके साथ 2 अन्य भाजपा विधायक भी कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

हरक सिंह रावत का कहना है कि मेरे दिल्ली जाने को आधार बनाया गया। हालांकि, उन्होंने मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के बारे में कुछ नहीं कहा।

आपको बता दें कि हरक सिंह रावत ने हाल ही में कैबिनेट से इस्तीफा दिया था। उनका इस्तीफा राज्यपाल ने स्वीकार नहीं किया था। अब खबर है कि भाजपा ने उनको मनाने की पुरजोर कोशिश की थी। परंतु उन्होंने पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। ऐसे में पार्टी विरोधियों गतिविधियों में शामिल होने की वजह से उनको मंत्रिमंडल और बीजेपी से बर्खास्त किया गया है।