देहरादून में मंगलवार को लौटे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम एक महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के कार्यालय से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया, ‘‘हो सकता है कि आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री कोई महत्वपूर्ण घोषणा करें।’’ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम चार बजे राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मुलाकात करेंगे। 

सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि राज्यपाल से इस मुलाकात में रावत अपना त्याग पत्र उन्हें सौंपेंगे। कहा जा रहा है कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला लिया है, जिसके बाद आज त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने की अटकलें तेज हैं। इसके बाद नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए जल्दी ही उत्तराखंड विधायक दल की बैठक होगी। इससे पहले रविवार शाम को मुख्यमंत्री नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख के साथ केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं। बता दें कि इस बीच उनके राज्य में भाजपा के विधायकों और सांसदों ने उन पर असंतोष जताते हुए उनकी कार्यशैली का विरोध किया है।

सूत्रों की माने तो पार्टी विधायकों ने उत्तराखंड पहुंच पर्यवेक्षकों से दो दिन पहले यह आशंका जताई थी कि अगर त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री रहे तो अगला चुनाव पार्टी हार सकती है। पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में दुष्यंत कुमार गौतम और रमन सिंह ने देहरादून जाकर पार्टी विधायकों से बात की थी, जिसके बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत के लिए मुश्किल खड़ी हो गई थी और उन्होंने अचानक केंद्रीय नेेतृत्व से मुलाकात के लिए दिल्ली का रूख किया था।