भारतीय जनता पार्टी के नेता पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।  उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट गुरमीत सिंह धामी को शपथ दिलाई। ये शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में हुआ। समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी धामी के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हैं। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही योगी-योगी के नारों से परेड ग्राउंड गूंज उठा। 

ये भी पढ़ेंः देवर की शादी के समय भाभी ने कर दिया इतना बड़ा दावा , देवर ने इंकार किया तो मच गया हड़कंप


वहीं उत्तराखण्ड में नवगठित सरकार के शपथग्रहण समारोह से ठीक पहले बुधवार सुबह मनोनीत मुख्यमंत्री, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री, मंत्री और विधायकों ने देहरादून महानगर के विभिन्न मंदिरों और गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना और अरदास की। पार्टी के निर्देश पर देहरादून महानगर के मंदिरों और गुरुद्वारा में विशेष तौर पर यह आयोजन हुये। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेसकोर्स स्थित गुरुद्वारा में मत्था टेका एवं प्रदेश की खुशहाली के लिए अरदास की। इससे पूर्व उन्होंने टपकेश्वर मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। 

ये भी पढ़ेंः बॉडी पर किए 33 लाख खर्च तो मिला करोड़ों का जॉब ऑफर


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने भी टपकेश्वर में पूजा की। उत्तरकाशी जिले के बडक़ोट में सुबह प्रदेश में पुन: भाजपा सरकार बनने पर यमुनोत्री धाम के पुरोहित महासभा के अध्यक्ष पुरुषोतम उनियाल की अगुवाई में मां यमुना के शीत कालीन प्रवास खरशाली गांव स्थित यमुना मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। सिद्धपीठ प्राचीन शिव मंदिर धर्मपुर चौक में राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजय वर्गीय, प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार, गुरुद्वारा रेसकोर्स और श्री झंडे जी साहिब में पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा ने अरदास की। इसके अलावा, श्री पृथ्वीनाथ मंदिर में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, शिव मंदिर विजय कालोनी में सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, प्राचीन सिद्धपीठ शिव मंदिर धर्मपुर चौक में माला राज्यलक्ष्मी शाह, कालिका माता मंदिर में विधायक खजान दास, पंचायती मंदिर में मेयर सुनील उनियाल गामा ने पूजा की। भद्रकाली मंदिर अनारवाला में विधायक गणेश जोशी, सनातन धर्म मंदिर नेहरू कॉलोनी में विधायक विनोद चमोली, राधाकृष्ण मंदिर गोविंद गढ़ में सविता कपूर, शिव मंदिर अजबपुर में उमेश शर्मा काऊ , प्राचीन शिव मंदिर धर्मपुर चौक में महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, नागेश्वर महादेव मंदिर मेहूवाला माफी में रतन ङ्क्षसह चौहान, सनातन धर्म मंदिर नेहरू कॉलोनी में सतेंद्र सिह नेगी, प्राचीन शिव मंदिर नथुआवाला में विधायक बृजभूषण गैरोला और बालाजी धाम झाझरा में सहदेव सह पुंडीर ने पूजा अर्चना की।