उत्तराखंड बोर्ड आज यानी 31 जुलाई, शनिवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी करने जा रहा है। 10वीं व 12वीं के नतीजे सुबह 11:00 बजे जारी कर दिए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर देख सकेंगे।  रिजल्ट रामनगर के बोर्ड कार्यालय से जारी होगा।

इस साल कोरोना वायरस की वजह से कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। पिछले रिजल्ट के आधार पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया गया है। इस साल 12वीं में  1.24 लाख और दसवीं में 1.48 छात्र छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। खास बात यह है कि इस साल सभी छात्रों को पास किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब बोर्ड परीक्षा में एक भी छात्र फेल नहीं होगा।  

बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तराखंड बोर्ड ने आंतरिक मूल्याकंन मानदंड जारी किए थे। जिसके अनुसार, हाईस्कूल का रिजल्ट नवीं और दसवीं कक्षा के प्रदर्शन के आधार पर तय होगा। इंटरमीडिएट का रिजल्ट 11 और 12वीं के प्रदर्शन पर तय होगा। इसके अलावा जो छात्र इन अंकों से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें भविष्य में अंक सुधार के लिए परीक्षा देने का मौका भी मिलेगा।