Corona काल के समय में यूपी के कानपुर से रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कोरोना से एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद उसकी बेटी ने आरोप लगाया है कि उसके भाई ने 12 लाख के जेवर और कैश हड़प लिए जो अस्पताल में भर्ती होने से पहले बहन ने अपने भाई को दिए थे।

बताया जा रहा है कि कोरोना से जिस महिला की मौत हुई वो मुंबई से कानपुर किसी काम से आई थी। मृतक महिला के बच्चों ने अपने मामा के खिलाफ कल्याणपुर थाने में एफआईआर दर्ज कर दी है। वहीं बच्चों का कहना है कि जब उनके मामा को सजा नहीं मिलेगी वो यहां से नहीं जाएंगे।

मृतक महिला की बेटी ने अपने मामा पर आरोप लगाया है कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले मां का सारा जेवर उतरवा लिया और कुछ समय बाद कोरोना से उनकी मां की मौत हो गई। इसके बाद उन्होंने अपना मामला से जेवर और अपनी मां के पैसे मांगे तो उन्होंने इस पर कुछ भी जवाब नहीं दिया। फिर मजबूर होकर उन्होंने अपने मामा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करानी पड़ी। लड़की का कहना है कि जिस मामा की गोद में हम खेले हैं आज उसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना बेहद खराब लग रहा है।

कानपुर के एक होटल में डेरा डालकर बैठी भांजी ने अपने मामा को सजा दिलाने की ठान ली है। भांजी का कहना है कि उन्होंने सपने में भी कभी नहीं सोचा होगा कि उन्हें अपना मामला का ऐसा लालची रूप देखने को मिलेगा। मुंबई के मीरा  रोड पर रहने वाली मृतिका की बेटी ने बताया कि कानपुर के कल्याणपुर में ननिहाल है।

मृतक महिला की बेटी ने बताया कि उनकी मां 25 अप्रैल को मुंबई से अपने भाई अजय के यहां आई थी। जहां पर उन्हें कोरोना हो गया। कंट्रोल रूम की एंबुलेंस से उन्हें उर्सला जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जब उनकी मां को अस्पताल जाने लगी तो भाई अजय ने उनका सारा जेवर और पैसा अपने पास रखवा लिया।

मम्मी की बिमारी की सूचना पर वो लोग भी तुरंत फ्लाइट से कानपूर आ गए। जहां वो होटल में रुककर अपनी मां का इलाज कराने लगी। लेकिन 5 मई को मां की कोरोना से डेथ हो गई।  बस यहीं से मामा की नियत बहन के जेवर और पैसो पर खराब हो गई। मां का दाह संस्कार करने के बाद जब आरिका ने अपने मामा से जेवर और पैसा मांगा तो मामा ने भांजी को धमकी देकर कुछ भी  देने से इंकार कर दिया। इस पर आरिका ने मामा से हाथ जोड़कर मिन्नते की वो सारा पैसा ले लें। पर मां के जेवर दे दें। क्योंकि वो हमारी मां की निशानी है। लेकिन मामा का लालच सब पर भारी पड़ गया।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला के पास 2 लाख का कैश और 12 लाख के जेवर थे जो उसने पहन रखे थे। भांजी ने अपने मामा और  उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है, अब पुलिस की जांच कर रही है। पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा।