उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बड़ी अफवाह से पर्दा उठाया है। यूपीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती एक पोस्ट को लेकर यूजर्स को सही जानकारी दी है। इस पोस्ट में अमृत एस नाम के एक व्यक्ति को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का एचआर मैनेजर बताया जा रहा है कज UPMRC ने साफ किया है कि उनका इस व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है। 

यह भी पढ़े : 2024 तक पूर्वोत्तर में सभी सीमा विवाद खत्म कर देंगे: अमित शाह

देश के अपने सोशल मीडियामंच, कू ऐप के जरिये इसकी जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया है कि संस्थान में भर्ती के लिए हमेशा आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com पर पब्लिक नोटिफिकेशन जारी किया जाता है।

यह भी पढ़े : राशिफल 16 सितंबर: इन राशि वालों के लिए लक्ष्मी योग का हो रहा निर्माण, ये लोग लाल वस्‍तु पास रखें


पोस्ट में आगे बताया गया है कि UPMRC का एचआर मैनेजर बताकर Amrit S के नाम से भर्तियों की सूचनाएँ दी जा रही हैं, जो कि फर्जी हैं। इस व्यक्ति का UPMRC से कोई संबंध नहीं है। भर्ती के लिए हमेशा आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com पर पब्लिक नोटिफिकेशन जारी किया जाता है।

दरअसल, नेटिज़न्स को सोशल मीडिया पर सर्फिंग के दौरान बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत हो गई है। इसकी वजह तमाम ऐसी फर्जी पोस्ट हैं जो यूजर्स की वॉल पर आए दिन आती रहती है और जिनका सीधा मकसद यूज़र को क्षति पहुँचाना होता है। अमृत एस नाम का यह शख्स वास्तव में मौजूद है या यह भी फेक है, इसके पुख्ता सबूत अभी नहीं मिल सके हैं, लेकिन जल्द ही यह मामला साफ होगा। 

यह भी पढ़े : इन राशि वालों के लिए शुभ होती है सोने की अंगूठी, बाधाओं से मिलती है मुक्ति, होगा लाभ ही लाभ


यह तो साफ है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा कर दिया है। यह किसी बड़े घोटाले के लिए शरारती तत्व की करतूत है या नादानी में किसी के द्वारा इस गतिविधि को अंजाम दिया गया है, इसकी जाँच जल्द ही की जाएगी।