यूनिवर्सिटी आॅफ साइंस एंड टेक्नोलाॅजी मेघालय(यूएसटीएम) के विशेष दीक्षांत समारोह में चार जाने-माने और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित व्यक्तियों को मानद डाॅक्टरेट उपाधि से विभूषित किया गया। मेघालय के राज्यपाल तथागत राय, शिक्षा मंत्री मेघालय लखमेन रिम्बुई, यूएसटीएम के कुलाधिपति महबूबुल हक और कुलपति डाॅ. पीके गोस्वामी ने ये डिग्रियां वितरित कीं।

यूएसटीएम से मानद डीएससी उपाधि पाने के बाद अमरीका में रह रहे उद्यमी, परोपकारी, लेखक, नागरिक नेता और वैचारिक गुरू फ्रैंक फखरूल इस्लाम ने कहा कि विद्यार्थी ही दुनिया के भविष्य की शक्ति हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि यह विश्वविद्यालय आने वाले समय में शैक्षिक सशक्तिकरण का केंद्र के रूप में विकसित होगा। मेघालय के राज्यपाल राय की अध्यक्षता में हुए इस समारोह में मानद डिलिट् पाने वालों में यूएई के उद्यमी व परोपकारी डाॅ.पीए इबिराहीम हाजी, जाने-माने शिक्षाविद् और यूपीएससी के पूर्व चेयरमैन प्रो.डेविड आर सिएम्लिएह और सिंगापुर में रह रहे उद्यागपति सुदीप दत्ता शमिल हैं।

इस अवसर पर यूएसटीएम के कुलाधिपति हक ने आमंत्रित अतिथियों का स्वागत करते हुए मानद उपाधि ग्रहण करने के लिए उपरोक्त सभी का अाभार जताया। मेघालय के शिक्षा मंत्री ने दीक्षांत संभाषण दिया। यह जानकारी यूएसटीएम की जनसंपर्क अधिकारी डाॅ. रानी पाठक दास ने दी है।