अमेरिका का एक शख्स सिंथेटिक डॉल के साथ रिलेशन में है। इस डॉल को वो Mimi कहकर बुलाता है और उसे पत्नी भी मानता है। इस शख्स का कहना है कि डॉल के साथ 2 साल से रोमांस के दौरान उसका अकेलापन दूर हो गया है। हालांकि, बदले में उसने अपने दोस्तों को खो दिया है।

यह भी पढ़ें : अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र असम में समुदायों के बीच विभाजन का कारण बन सकता है : देवव्रत सैकिया

अमेरिका में रहने वाले इस शख्स का नाम अलेक्जेंडर स्टोक्स है। डॉल के साथ रिलेशनशिप में रहने को लेकर स्टोक्स का कहना है कि वो लड़कियों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उन्हें डॉल से लगाव है। बकौल स्टोक्स डॉल की वजह से उनके जीवन में कई तरह के सुधार हुए हैं। उनका कहना है कि डॉल ने उसे अकेलेपन से लड़ने में मदद की है। 

स्टोक्स ने बताया कि Mimi उनकी 'शारीरिक इच्छाओं' को संतुष्ट करती है, चिंता को कम करती है और मेंटल हेल्थ को मजबूती देती है। लेकिन स्टोक्स ने यह भी स्वीकार किया कि इस रिश्ते के परिणामस्वरूप सामाजिक जीवन को काफी नुकसान हुआ है। 

अलेक्जेंडर स्टोक्स का कहना है कि डॉल के साथ रिलेशन में रहने के कारण उनके दोस्तों ने उन्हें छोड़ दिया। उनके परिवार के ज्यादातर लोगों ने इस रिलेशनशिप का विरोध किया। हालांकि, फिर भी स्टोक्स अपनी डॉल के साथ खुश हैं।

यह भी पढ़ें : बाढ़ ग्रसित परिवारों और दीमा हसाओं के वसूली कार्यों के लिए मुख्यमंत्री हिमंता ने की 50 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा

स्टोक्स ने बताया कि लगभग सभी ने उनसे बातचीत करना बंद कर दिया है या उनके साथ मिलना-जुलना बंद कर दिया है। स्टोक्स के मुताबिक, मुझे लगता है लोग डॉल का सामना करने से डर रहे हैं। हालांकि, कुछ सबसे करीबी लोगों ने Mimi के साथ स्टोक्स के रिश्ते को सकारात्मक रूप से भी लिया है।