वाशिंगटन। अमरिकी सीनेट ने एक ऐसे विधेयक को मंजूरी दे दी है जिसकी मदद से राष्ट्रपति जो बिडेन युद्धग्रस्त यूक्रेन की मदद के लिए हथियार खरीदने को कर्ज मुहैया करा सकते हैं। 

यह भी पढ़े : Mangal Rashi Parivartan : मंगल का राशि परिवर्तन आज, इन राशि वालों को शुभ फल की प्राप्ति होगी


विधेयक के सारांश में बताया गया कि यह विधेयक अस्थायी रूप से राष्ट्रपति को रक्षा संबंधी उपकरण खरीदने के लिए कर्ज देने की इजाजत देता है यदि यह यूक्रेनी सरकार के लिए नियत है और रूसी हमले का सामना कर रहे यूक्रेन में नागरिकों की रक्षा के लिए जरूरी हो तो।

सीनेट के अनुसार राष्ट्रपति को यूक्रेन को लीज और कर्ज पर सैन्यसाजोसामान की आपूर्ति समय से किये जाने को लेकन प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करनी चाहिए। विधेयक को अभी हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में अनुमति मिलने की दरकार है। 

यह भी पढ़े :Today's Petrol Diesel Price : आज ईंधन की तेजी में ब्रेक, 123.46 रुपये लीटर तक पंहुचा, चेक करें अपने शहर का रेट


गौरतलब है कि रूस से यूक्रेन के खिलाफ यह कहते हुए युद्ध छेड़ा था कि डोनेत्स्क और लुहांस्क के इलाकों में यूक्रेनी सेना के अत्याचारों से बचाने की गुहार लगा रहे लोगों की मदद के लिए यह सैन्य अभियान है। रूस के इस सैन्य अभियान की पश्चिमी देशों ने कड़ी आलोचना की थी और इसे यूक्रेन पर हमला बताते हुए रूस के खिलाफ कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी।