अमरीका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उस समय बड़ा झटका लगा, जब अमरीका की विभिन्न अदालतों ने ट्रंप चुनाव अभियान और उनके समर्थकों के चार राज्यों जॉर्जिया, मिशिगन, नेवादा और विस्कॉन्सिन में राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों के पलटने के प्रयासों पर पूर्णविराम लगा दिया। जस्टिस जेम्स रसेल ने नेवादा न्यायालय में सुनवाई के दौरान कहा कि राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों को चुनौती देने का मामला पूरी तरह से खारिज किया जाता है। 

ट्रंप चुनावों के नतीजों के खिलाफ लड़ने के लिए विश्वसनीय और प्रासंगिक सबूत देने में विफल रहे हैं। वहीं, मिशिगन कोर्ट ने भी ट्रंप की अपील को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि अगर ट्रंप चुनावों में हुई धांधली को लेकर चिंतित हैं तो उन्हें राज्य के कानून के अनुसार काम करना चाहिए था, जो उन्होंने नहीं किया। जॉर्जिया में 11वीं सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने भी ट्रंप अभियान की अपील को खारिज कर दिया। राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी कानूनी टीम ने दरअसल दावा किया था कि डोमिनियन वोटिंग मशीनों को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडन के पक्ष में चुनाव में धांधली करने के लिए प्रोग्राम किया गया था। 

विस्कॉन्सिन में सुप्रीम कोर्ट ने भी रिपब्लिक पार्टी के राष्ट्रपति चुनावों के नतीजों को पलटने की अपील को ठुकरा दिया। बाइडन को औपचारिक रूप से प्राप्त हुआ जरूरी बहुमत कैलिफोर्निया राज्य ने शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव के अपने परिणामों पर मुहर लगा दी और डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन के पक्ष में मतदान के लिए प्रतिबद्ध 55 इलेक्टोरल की नियुक्ति करते हुए बाइडन की जीत के लिए जरूरी इलेक्टोरल कॉलेज बहुमत उन्हें सौंप दिया। बाइडन की जीत पर सेक्रेटरी ऑफ स्टेट एलेक्स पैडिला की औपचारिक मुहर लगने के बाद उन्हें अब तक 279 इलेक्टोरल का समर्थन मिल चुका है। यह आंकड़ा बहुमत के लिए जरूरी 270 इलेक्टोरल से अधिक है।

कमला ने किया अपनी टीम का गठनअमरीका की नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपनी टीम का गठन किया है। यह टीम वैश्विक मामलों में कमला को सलाह देगी। कमला ने टीना फ्लोरनॉय को चीफ ऑफ स्टाफ के पद पर नियुक्त किया है। टीना पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में कार्य कर चुकी हैं। रोहिणी कोसोग्लू को अपना घरेलू नीति सलाहकार नियुक्त किया है। रोहिणी वर्तमान में बाइडन-कमला की ट्रांजिशन टीम में हैरिस की वरिष्ठ सलाहकार के रूप में कार्य करती हैं। इसी तरह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में राजदूत नैन्सी मैकएल्डेनी को नियुक्त किया है।