अमेरिका में दवा निर्माता कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले एक डॉक्टर को एलर्जी संबंधी परेशानी हुई है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में इस तरह का पहला मामला सामने आया है, जिसने इस वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर कुछ सवाल खड़े कर दिए हैं। 

बॉस्टन मेडिकल सेंटर में ऑन्कोलॉजिस्ट (कैंसर रोग विशेषज्ञ) हुसैन सद्रजादेह ने मॉडर्ना कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी, जिसके तुरंत बाद उन्हें एलर्जी संबंधी परेशानी होने लगी। इसके बाद डॉक्टर सद्रजादेह का मेडिकल सेंटर के आपातकालीन सुविधा केन्द्र में इलाज किया गया। डॉक्टर सद्रजादेह को अब अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है और वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। 

इस घटना पर मॉडर्ना के प्रवक्ता रे जॉर्डन ने कहा कि कंपनी किसी एक मामले को लेकर टिप्पणी नहीं कर सकती और इस मामले में जांच की जायेगी। गौरतलब है कि दवा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन लेने वाले छह लोगों में भी एलर्जी संबंधी शिकायत सामने आई थीं। अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। यह मामला ऐसे समय में सामने आया है जब कोरोना वैक्सीन की करीब एक करोड़ खुराक अमेरिका के विभिन्न प्रांतों में वितरित की जा चुका है।