रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) की एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि जैसा कि अमेरिका ने मार्च और अप्रैल में वयस्कों को टीकाकरण करने को दोगुना कर दिया था। वैसे ही कोविड अस्पताल में भर्ती होने वाले किशोरों (12 से 17 वर्ष के बीच) में काफी वृद्धि हुई और उनमें से कई गंभीर रूप से बीमार थे। इस आयु वर्ग के लगभग एक तिहाई बच्चे जो कोविड 19 उपचार के लिए अस्पताल में थे, गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में पहुंच गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, अस्पताल में भर्ती किशोरों में, लगभग एक तिहाई को गहन देखभाल इकाई में प्रवेश की आवश्यकता है और 5 प्रतिशत को इनवेसिव मैकेनिकल वेंटिलेशन की आवश्यकता है, हालांकि इससे जुड़ी कोई मौत नहीं हुई। इस आयु वर्ग में कोविड 19 से अस्पताल में भर्ती होने की दर पिछले तीन फ्लू के मौसमों में फ्लू की तुलना में लगभग 2.5 से 3 गुना अधिक थी। सीडीसी के निदेशक रोशेल वालेंस्की ने कहा, निष्कर्ष हमें अपने किशोरों और युवा वयस्कों को टीका लगाने के लिए अपनी प्रेरणा को दोगुना करने के लिए मजबूर करते हैं। वयस्कों को अस्पताल में भर्ती होने से रोकने के लिए टीकाकरण प्रभावी है।

सीडीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी तरह, किशोरों के व्यापक टीकाकरण से कोविड 19 से जुड़े अस्पताल में भर्ती होने की संभावना कम हो जाएगी, और किशोरों में कोविड 19 से संभावित सीक्वेल, बच्चों में मल्टी सिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम (एमआईएस सी) सहित, कोविड 19 की एक दुर्लभ लेकिन गंभीर जटिलता है। अमेरिका में 12 से 17 के बीच के लगभग 6.4 मिलियन किशोरों को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है।