UPSSSC यानि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग PET एग्जाम देने वालों को जरा सावधान हो जाने की जरूरत है। इसको लेकर एक नया नोटिस जारी किया है। आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी इस नोटिस के अनुसार आयोग ने पीईटी 2021 के लिए यूपीएसएसएसी पोर्टल पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। इससे पहले आयोग की किसी भी प्रारंभिक या मुख्य परीक्षा में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होता था। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए इस रूल को हटा दिया गया है।
 
यूपीएसएसएससी ने नोटिस में कुछ महत्वपूर्ण बातों को दोहराया है आयोग ने कहा है कि पीईटी का स्कोर एक साल के लिए मान्य होगा। पीईटी 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 21 जून 2021 है। अर्हता परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम भी वेबसाइट पर डाल दिया गया है।

इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरा जाएगा। सबसे पहले प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ( पीईटी ) होगी और इसके बाद भर्तियों के संबंध में विज्ञापन निकाल कर आयोग आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा।

आवेदन के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास तय की गई है। और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है।

इस भर्ती परीक्षा के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी लेवल के हजारों पदों को भरा जाएगा।

आवेदन शुल्क: जनरल के लिए -185 रुपए
ओबीसी -185 रुपए
एससी-95 रुपए
एसटी-95 रुपए
विकलांग जन-25 रुपए