संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के जरिए कुल 6 पदों को भरा जा रहा है। ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 30 दिसंबर, 2021 तक UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है। एससी और एसटी कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी की जाएगी। ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी।

सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री एवं अन्य निर्धारित योग्यता होनी चाहिए। इन पदों पर चयनित कैंडिडेट को 15600 से 39100 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। SC/ST/PwBD और महिला कैंडिडेट को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2021 है। पूरे भरे हुए फॉर्म का प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए नीचे दिए गए यूआरएल पर जाएं—
https://upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No-18-2021-Eng-101221_0.pdf