संघ लोक सेवा आयोग (UPSC  ) ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय (I&B), गृह मंत्रालय (एमएचए) और कृषि और परिवार कल्याण मंत्रालय में रिक्तियों को अधिसूचित किया है। UPSC द्वारा तीन मंत्रालयों में कुल 46 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया है, जिनमें से 34 I&B मंत्रालय में हैं। इन पदों के लिए वेतन बिक्री 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स पर आधारित होगी।
I & B मंत्रालय में रिक्तियों के लिए भर्ती 10 भाषाओं - हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, ओडिया, तेलुगु, बंगाली, मराठी, गुजराती, असमिया और मणिपुरी में की जाएगी। पत्रकारिता / जनसंचार में डिप्लोमा / स्नातकोत्तर डिप्लोमा वाले स्नातक या पत्रकारिता और जन संचार में डिग्री वाले लोग इस पद के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। यूपीएससी ने कहा कि “वरिष्ठ ग्रेड भारतीय सूचना सेवा समूह 'बी' (राजपत्रित) में पदों पर सीधी भर्ती भाषा-वार की जाएगी। किसी भी भाषा के लिए कोई श्रेणी-वार / समुदाय-वार आरक्षण नहीं होगा, ”।

उम्मीदवारों को पत्रकारिता, प्रचार या जनसंपर्क के क्षेत्र में सरकारी विभाग / सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम / स्वायत्त संगठन / समाचार एजेंसी / भारत के समाचार पत्रों के रजिस्ट्रार / किसी अन्य सूचीबद्ध निजी संगठनों के साथ पंजीकृत समाचार पत्र में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इस पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 अगस्त है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सभी पदों के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग होंगे, जिसे आधिकारिक अधिसूचना से देखा जा सकता है।
उनसे अनुरोध है कि इस विज्ञापन के लिए केवल ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) वेबसाइट पर केवल ऑनलाइन आवेदन करें और यूपीएससी को नहीं लिखें।