सिट्रॉन इंडिया ने C5 Aircross का फेसलिफ्ट वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसकी नई कार की शुरुआती कीमत 36।67 लाख रुपये है। C5 एयरक्रॉस वर्तमान में भारतीय बाजार में प्रमुख एसयूवी है। Citroen ने C5 एयरक्रॉस के बाहरी और साथ ही इंटीरियर को नया रूप दिया है। यह केवल एक वेरिएंट शाइन में उपलब्ध है, जिसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम है। C5 एयरक्रॉस को Citroen के शोरूम के माध्यम से बेचा जाएगा जो 19 शहरों में स्थित हैं। C5 एयरक्रॉस के अलावा, Citroen भारतीय बाजार में C3 हैचबैक बेच रही है।

यह भी पढ़ें- कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न से संबंधित शिकायतों के लिए समिति गठित

सिट्रॉन ने इंजन या गियर बॉक्स में कोई बदलाव नहीं किया है। C5 एयरक्रॉस अभी भी DW10 FC डीजल इंजन के साथ आती है। एसूयवी में 2.0-लीटर का डिस्प्लेसमेंट और फोर-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 3,750 आरपीएम पर 177 पीएस और 2,000 आरपीएम पर 400 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

एसयूवी में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया हो, लेकिन Citroen ने एक्सटीरियर में काफी बदलाव किए हैं। नए फ्रंट-एंड डिजाइन के साथ नया डिजाइन किया गया फ्रंट बम्पर और हेडलैम्प्स है। यह अब ज्यादा स्पोर्टी दिखते हैं। एसयूवी में एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप ग्रिल में क्रोम स्ट्रिप्स के साथ दी गई हैं। रियर एलईडी टेल लैंप्स में अब 3डी इफेक्ट मिलता है। साइड में नए 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। एसयूवी अब बदले गए मॉडल की तुलना में अधिक आधुनिक और तेज दिखती है।

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने NSCN(K) निकी समूह के साथ संघर्ष विराम बढ़ाया

अंदर की तरफ एसयूवी में एक 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। पूरे इंटीरियर में ग्लॉस ब्लैक और क्रोम हाइलाइट्स हैं। Citroen ने एक नया गियर शिफ्टर और ड्राइव मोड बटन जोड़ा है। एसयूवी में पहली की तरह यह एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, कम्फर्ट सीट्स और हैंड्स-फ्री टेलगेट के साथ आना जारी है। इसके अलावा, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, हिल स्टार्ट असिस्ट, कीलेस एंट्री और स्टार्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, टॉप-डाउन व्यू के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम आदि ऑफर पर हैं।