पूर्वांचल में आंधी बारिश के बाद उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर अंगड़ाई लेने को बेकरार है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में पूर्वी और मध्य यूपी के कई जिलों में धूल भरी आंधी और बारिश के साथ बज्रपात के आसार हैं। 

मौसम विभाग द्वारा मंगलवार को जारी अलर्ट के अनुसार बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलिया, सुलतानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, मऊ, गाजीपुर और आजमगढ़ में धूल भरी आंधी और तेज बारिश का अनुमान है। 

इस दौरान कई इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना है। उन्होने बताया कि इसके अलावा लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, फिरोजाबाद, फतेहपुर, बांदा, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट, कन्नौज, फरूखाबाद, एटा, रायबरेली और सीतापुर समेत आसपास के कई इलाकों में मौसम के इस बदलाव का असर देखा जा सकता है। हालांकि इस अवधि में सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मथुरा, बुलदंशहर और गौतमबुद्धनगर समेत पश्चिम के जिलों में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने के आसार हैं। सूत्रों के अनुसार मौसम में बदलाव का यह सिलसिला अगले कुछ दिनो तक जारी रहने की संभावना है।