उत्तर प्रदेश में चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि आज विधानसभा चुनाव की वोटिंग की जा रही है। उत्तर प्रदेश में 826 ब्लॉकों में 824 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जहां वोटों की गिनती हो रही है। मतगणना में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 8 कम्पनी CRPF, 2 कम्पनी SSB, 10 कम्पनी केन्द्रीय सुरक्षा बल ओर 67 कंपनी PAC लगाई गई है।

मतगणना के दौरान सख्त कर्फ्यू रखा गया है और खास बात यह है कि यह कर्फ्यू मंगलवार सुबह तक लागू रहेगा। मतगणना के दौरान फिरोजाबाद के जसराना में एजेंटों की भीड़ को लेकर पुलिस ने जमकर लाठी चलाई गई है जिससे अफरा-तफरी मच गई है। मैनपुरी में पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों की गिनती एक घंटा देरी से शुरू हो सकी। यूं तो सुबह आठ बजे से ही गणना स्थलों पर न्याय पंचायत वार लगाई गई टेबलों पर गिनती शुरू होनी थी।


लखीमपुर-खीरी जिले में निर्धारित समय के सवा घंटे बाद भी मतगणना शुरू नहीं हो सकी। कर्मचारियों के इंतजार में प्रत्याशियों और उनके एजेंटों को गेट पर रोके रखा गया है। इसके बाद जब प्रत्याशियों ने प्रशासन को घड़ी दिखाई तो पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया है। प्रयागराज के विकासखंड कौड़िहार की मतगणना चल रही है। बाहर भारी फोर्स मुस्तैद है।