उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन वाली 36 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की प्रचंड जीत पर बधाई देते हुए कहा है कि यह जीत प्रदेश की जनता के विकास, राष्ट्रवाद और सुशासन को दिये गये साथ की प्रतीक है। 

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः अब आम जनता को मुफ्त में मिलेगी बिजली, आज मुख्यमंत्री कर सकते हैं बड़ा ऐलान


योगी ने इस चुनाव में मतदान वाली 27 सीटों पर मंगलवार को हुयी मतगणना में अधिकांश सीटें भाजपा की झोली में जाने पर जनता का आभार प्रकट करते हुए विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी। विभिन्न सीटों पर जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक 27 में से अधिकांश सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। सिर्फ दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। अभी तक की मतगणना में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) को एक भी सीट नहीं मिल सकी है। 

ये भी पढ़ेंः यूक्रेन-रूस युद्ध पर एक सुर में बोले मोदी-बाइडेन, रूस को लगेगा झटका


गौरतलब है कि नौ सीटों पर पहले ही भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध विजयी घोषित किये जा चुके हैं। योगी ने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा, उत्तर प्रदेश के उच्च सदन के लिए नव निर्वाचित सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भाजपा की प्रचण्ड विजय ने पुन: स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है। गौरतलब है कि विधान परिषद की वाराणसी और मऊ-आजगमढ़ सीट पर चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। भाजपा की प्रदेश इकाई ने भी ट्वीट कर विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी है। ट्वीट में कहा गया, स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव में विजयी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।