सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है कि सरकार ने उनका DA बढ़ा दिया है। यह फैसला उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लिया गया है। इसके तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत बढ़ाने की सदन में घोषणा की। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि, ये जुलाई 2021 से लागू होगा। इसके अलावा सीएम ने आंगनवाणी वर्करों को भी तोहफा देते हुए उनका मानदेय बढ़ाने का एलान किया।

गौरतलब है कि, केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों का डीए 28 फीसदी बढ़ाने का एलान किया था। जिसके बाद यूपी के योगी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा कर दी।
बता दें कि, प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बुधवार को विधानसभा में 7301.52 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया। वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने अनुपूरक बजट प्रस्तुत करते हुए कहा कि यह 7301.52 करोड़ रुपये का बजट है जो मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए निर्धारित पांच लाख 50 हजार करोड़ रुपये के वार्षिक बजट का 1.33 फीसद है। कल ही सरकार ने प्रदेश के शिक्षा मित्रों, रोजगार सेवकों, चौकीदारों, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय बढ़ोत्‍तरी का रास्‍ता साफ कर दिया था। अब जल्‍द ही इनकी सैलरी बढ़ जाएगी।

यूपी में आंगनबाड़ी वर्कर लंबे समय से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर राज्य भर की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने लखनऊ में धरना प्रदर्शन भी किया था। लेकिन इस घोषणा के बाद आंगनबाड़ी वर्करों को बड़ी राहत मिली है।