वाराणसी। एक भाजपा विधायक (BJP MLA) का मंच पर उठक-बैठक करते और माफी मांगते हुए वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। रॉबर्ट्सगंज से भाजपा विधायक भूपेश चौबे (BJP MLA Bhupesh Choubey) ने एक चुनावी रैली में सभी को आश्चर्यचकित कर दिया, जब वह कुर्सी पर खड़े हुए और, अपने कान पकड़कर उठक बैठक करने लगे। उन्होंने पिछले पांच वर्षों के दौरान हुई हर गलती के लिए क्षमा मांगी।

घटना के वक्त झारखंड के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और विधायक भानु प्रताप शाही भी मंच पर मौजूद थे। शाही रॉबट्र्सगंज में भाजपा विधायक के लिए प्रचार करने आए थे। पहली बार विधायक बने चौबे ने 2017 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अविनाश कुशवाहा को 40,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

ब्राह्मण बहुल इस सीट से बीजेपी ने उन्हें फिर से मैदान में उतारा है। पिछले पांच वर्षों में उनके प्रदर्शन में कमी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ लोगों में भी नाराजगी थी। उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने शिकायत करते हुए कहा कि विधायक से फोन पर संपर्क नहीं होता है और न ही वह उनसे मिलते हैं। यह मामला उनके चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान भी उठा था।

शायद, लोगों की नाराजगी को भांपते हुए, उन्होंने यह स्टैंड लिया और मंच पर, जब अन्य नेता रैली को संबोधित कर रहे थे, कान पकड़कर उठक-बैठक करना शुरू कर दिया। सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के बाद उन्होंने फिर से अपनी जीत के लिए लोगों का आशीर्वाद मांगा। शाही भी उनके बचाव में आए और उन्हें अन्य प्रतियोगियों से बेहतर बताया। सपा ने एक बार फिर पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा को मैदान में उतारा है, जबकि बसपा ने इस सीट पर एक ब्राह्मण उम्मीदवार अविनाश शुक्ला को मैदान में उतारा है।