उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election) पहले राजनीतिक उठापटक जारी है। राज्य के नेताओं के दल बदलने का दौर जारी है। इसी के चलते बीजेपी और सपा के बीच शह-मात का खेल चल रहा है। सपा प्रमख अखिलेश यादव ने पिछले दिनों बीजेपी के सीतापुर से विधायक राकेश राठौर को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया था। लेकिन अब भाजपा ने भी सपा के 2 बार के विधायक सुभाष पासी (subhash pasi) को अपनी पार्टी में मिला लिया है।

गाजीपुर की सैदपुर विधानसभा सीट से दो बार के सपा विधायक सुभाष पासी आज बीजेपी (BJP) की सदस्यता ग्रहण कर रहे है। बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में सुभाष पासी बीजेपी में शामिल हो रहे है। इससे पहले, सुभाष पासी ने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी।

सपा ने सुभाष पासी को समाजवादी पार्टी (samajwadi party) से निष्कासित कर दिया है। कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी ने सुभाष पासी की पत्नी रीना पासी को सपा महिला सभा का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया था। सुभाष पासी के अलावा सपा से 2 बार के उन्नाव की मोहान सीट से विधायक रहे प्रदीप पासी और शेखर दुबे भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।