उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) में खुद के चुनाव लड़ने को लेकर पहली बार कहा कि पार्टी जहां से कहेगी, वह वहां चुनाव लड़ने को तैयार हैं। सीएम योगी ने गोरखपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, मैं तो हमेशा चुनाव लड़ा हूं। पार्टी जहां से कहेगी, वह वहां से विधानसभा चुनाव (UP election 2022) लड़ेंगे। इसके लिए पार्टी का संसदीय बोर्ड है। किसे कहां से चुनाव लड़ना है, इसका निर्णय उसी बोर्ड में ही होता है।

उन्होंने कहा, गत विधानसभा चुनाव (UP election) में भाजपा ने जो कुछ कहा था, सरकार बनने के इन साढ़े चार सालों में हर एक क्षेत्र में उसे करके दिखा दिया है। उन्होंने कहा, 2017 में जब हम सरकार में आए तो सबसे बदतर स्थिति कानून व्यवस्था की थी, लेकिन आज यूपी की कानून व्यवस्था पूरे देश में सबसे बेहतर है। साढ़े चार सालों में कोई दंगा नहीं हुआ है। दीपावली (Diwali) समेत सभी पर्व शांतिपूर्वक संपन्न हुए।

उन्होंने कहा, अयोध्या में दीपोत्सव का उत्तर प्रदेश का आयोजन वैश्विक मंच पर छा गया है। दिवाली तो हमारे आने के पहले से मनाई जाती रही है, प्रयागराज में कुंभ भी पहली बार नहीं हुआ था, लेकिन तब यूपी के सामने पहचान का संकट था। अयोध्या के दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav), प्रयागराज के भव्य-दिव्य कुम्भ जैसे आयोजनों, बेहतर कानून व्यवस्था, निवेश और रोजगार के भरपूर अवसरों तथा जनकल्याणकारी योजनाओं और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक उनके क्रियान्वयन से हमने उत्तर प्रदेश को पहचान के संकट से मुक्ति दिलाई है।