उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण का मतदान बुधवार (23 फरवरी) से शुरू हो गया. यूपी चुनाव 2022 के चौथे चरण में नौ जिलों में फैले कुल 59 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान जारी है।

मतदान बुधवार सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। आज जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर हैं. इस दौर के मतदान में कई कैबिनेट मंत्रियों, रायबरेली से मौजूदा विधायक अदिति सिंह, साथ ही उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह समेत 624 उम्मीदवारों की किस्मत पर मुहर लगेगी.

उत्तर प्रदेश की 59 विधानसभा सीटों पर सुरक्षा के लिए अर्धसैनिक बलों की 800 कंपनियां और 60,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। 208 थाना क्षेत्रों के 13,813 मतदान केंद्रों और 24,580 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा. 

यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लखनऊ के एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला. रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ के एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला. बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने लखनऊ के शेरवुड एकेडमी पोलिंग बूथ पर वोट डाला.

अवनीश ने कहा, "अगर हम तीसरे दौर का मतदाता प्रतिशत देखते हैं, तो यह पिछली बार जैसा ही है। इसलिए, यह एक अच्छा मतदाता प्रतिशत है। यूपी का प्रतिशत अच्छा रहा है। सभी मतदाताओं से वोट डालने की हमारी अपील है।" अवस्थी, अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग, यूपी सरकार।