कांग्रेस को बीजेपी सरकार धोबी पछाड़ देती जा रही है। कांग्रेस बीजेपी तोड़ती जा रही है। कांग्रेस के की दिग्गज राजनीतिक खिलाड़ी बीजेपी का हाथ थाम चुके हैं। हाल ही में जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हुए है। जितिन कांग्रेस के बहुत ही दिग्गज नेता थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले ही सियासी हलचल तेज होती जा रही है।


बता दें कि बीजेपी यूपी में विधानसभा चुनाव की अभी से तैयारियां करना शुरू कर दिया है। अभी भारतीय जनता पार्टी के खेमे में सबसे अधिक उठापटक देखी जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नई दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर रहे हैं और आज प्रधानमंत्री से भी सीएम योगी मुलाकात कर रहे हैं। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं।


सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी में आने वाले जितिन प्रसाद भी योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा बन सकते हैं। आने वाले चुनाव में जितिन को एक मंत्री का पद दिया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, जुलाई में जितिन प्रसाद को MLC बनाया जा सकता है। जानकारी दे दें कि जुलाई में पांच सीटों के लिए एमएलसी चुनाव होना है, ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी रास्ता खुला है। जितिन प्रसाद के भाजपा में आने की टाइमिंग की बात करें तो न तो लोकसभा का कोई चुनाव है और न ही उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की कोई सीट खाली है, ऐसे में जितिन के केंद्र में जाने के आसार कम नज़र आते हैं