केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के पहले चार चरणों में समाजवादी पार्टी (सपा) , बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तथा कांग्रेस का सूफड़ा साफ हो गया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। जिले के हर्रैया विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि बुआ (मायावती) (Mayawati) और बबुआ (अखिलेश यादव) (Akhilesh Yadav) की पिछली सरकारों ने प्रदेश की 22 करोड़ की जनता के हितों पर चोट पहुंचाने के साथ ही यहां की अर्थव्यवस्था को सबसे निचले पायदान पर लाकर खड़ा कर दिया था। 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार बनाने के बाद ऐसी व्यवस्था की कि आज उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दूसरे नंबर पर है। 

ये भी पढ़ें

यूक्रेन से लौटे बिहारी छात्र ने बताई हकीकत, लोगों के पास वतन वापसी के पैसे नहीं, हर तरफ खौफ का माहौल


उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022)  के अब तक के चार चरणों में सपा, बसपा तथा कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है और भाजपा स्पष्ट जनादेश की ओर बढ़ती दिखायी दे रही है। उन्होंने कहा कि सपा की जब उत्तर प्रदेश में सरकार थी तो गुंडे माफियाओं का विकास हो रहा था लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से गुंडे, माफियाओं को जेल में जाना पड़ा और उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते में अलग पहचान बनाई है। 2017 से पहले यहां के लोगो में भय व्याप्त रहता था लेकिन सरकार बनने के बाद से गुंडों, माफियाओं का जिस तरीके से सफाया हुआ है आज तक किसी भी पार्टी ने यह कार्य नहीं किया था क्योंकि सपा,  बसपा, कांग्रेस इन लोगों को बढ़ावा देती है लेकिन अब उत्तर प्रदेश में गुंडे, माफिया नहीं चारों ओर बजरंगबली नजर आ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की आलिया भट्ट फिल्म रिलीज होने से एक दिन पहले मिली बड़ी राहत, जानिए कैसे


गृह मंत्री (Amit Shah) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में देश विकास की ओर निरंतर अग्रसर है। प्रधानमंत्री तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सोच है कि विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जाए तथा बेरोजगारी दूर कर दिया जाए। चार चरणों के चुनाव में भाजपा सबसे अधिक सीट जीत कर आ रही है इससे सपा, बसपा, कांग्रेस घबराकर पीछे भाग रही है। मतगणना होने से पहले ही सपा,बसपा,कांग्रेस अपनी हार स्वीकार कर ली हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि चार चरणों के चुनाव में जिस तरीके से मतदाताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करके एक मजबूत नीव बनाई गई है उस मजबूत नीव पर पूर्वांचल के लोग एक अच्छी इमारत बनाने काम करेंगे। मुंडेरवा की बंद चीनी मिल को भाजपा सरकार ने चालू करके किसानों के लिए ऐतिहासिक कार्य किया है।