आज यानि रविवार को विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 59 और पंजाब की सभी 117 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इस चुनाव में यूपी-पंजाब के तमाम बड़े नेताओं की साख दांव पर लगी है। यूपी में सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है। वहीं, पंजाब में सुबह 8 बजे से यह काम चल रहा है। यूपी चुनाव में बीजेपी, सपा, बीएसपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है। वहीं, पंजाब में कांग्रेस, आप, अकाली दल और बीजेपी के बीच जंग है। लेकिन इसी बीच यूपी में बवाल मच गया है क्योंकि ऐसी खबर आई है कि साइकिल का बटन दबाने पर बीजेपी के कमल वाली पर्ची निकल रही है।

यह भी पढ़ें : रात को दूसरे शख्स से बात करती थी पत्नी, हाई कोर्ट ने सुनाया ऐसा इतना बड़ा फैसला

ईवीएम में साइकिल का बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकलने वाली शिकायत इलेक्शन अधिकारियों को भी की गई है। इसको लेकर एडिशनल चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर बीडी राम तिवारी ने कहा कि हमें शिकायत मिली थी कि भोगनीपुर, कानपुर देहात में बूथ संख्या 21 पर ईवीएम में सपा के चुनाव चिन्ह साइकिल का बटन दबाने पर बीजेपी के चुनाव चिन्ह वाली चिट वीवीपैट मशीन में दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि यह शिकायत निराधार पाई गई है।


यह भी पढ़ें : अब मचेगी भारी तबाही, समुद्र में डूब जाएंगे भारत के ये दो सबसे बड़े महानगर

उधर पंजाब में भी वोटिंग जारी है लेकिन इस तरह की कोई शिकायत सामने नहीं आई है। इस मौके पर प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि आप का पंजाब से कोई लेना-देना नहीं है। लोग चाहते हैं कि कोई क्षेत्रीय पार्टी यहां सरकार बनाए। इसी के साथ ही सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि अकाली दल पंजाब में 80 से ज्यादा सीटें जीतेगा।