कोरोना संक्रमण जैसे की देश में कम हुआ है, राज्य सरकारों ने लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है। बाजारों में रौनक आने लगी है। लोग घर से बाहर निकलने लगे है। इसी तरह से राम नगरी यानी की उत्तर प्रदेश में भी योगी सरकार ने लॉकडाउन और कर्फ्यू में थोड़ी छूट दी है। कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद अयोध्या में सभी प्रमुख मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं।


उत्तर प्रदेश में जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ़्यू में ढील देते हुए सुबह 7:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक दुकानें खोलने की भी अनुमति दी है। बता दें कि कोरोना के कारण राम नगरी पिछले डेढ़ महीने से बंद थी। यहां पूरी तरह से आवाजवाही बंद थी लेकिन अब कर्फ्यू हटाने के बाद यहां एक बार फिर से रौनक आ गई है। कोरोना के कारण रामनवमी के पहले ही मंदिरों के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कराए गए थे।


करोना के दरमियान अयोध्या सोशल डिस्टेंसिंग साथ मंदिरों में दर्शन पूजन कराया जा रहा है। हनुमानगढ़ी में जेष्ठ मास का पहला मंगल होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। जिला प्रशासन एक बार में केवल 5 लोगों को ही दर्शन करा रहा है। हनुमानगढ़ी पर दर्शन करने वालों की लंबी लाइन लगी है। हनुमानगढ़ी के प्रधान पुजारी और महंत राजू दास का दावा है कि वह 5000 से ज्यादा लोगों ने हनुमानगढ़ी प्रदर्शन किया है और लगभग शाम तक 50,000 लोगों के दर्शन करने की उम्मीद है।