यूनाइटेड किंगडम (UK) की एक महिला की जिंदगी जुए (Gambling) की लत के चलते बर्बाद हो गई इतना ही नहीं बल्कि वो कंगाल भी हो गई। इस महिला का कहना है कि उसने कैसीनो (Cassino) में एक दिन 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट (Jackpot) जीत लिया लेकिन वो दिन को उसकी जिंदगी का सबसे बुरा दिन बन गया। इस महिला का कहना है कि उसकी जुए की लत इतनी ज्यादा बुरी थी कि वो अपनी सुहागरात को भी सुबह 6 बजे तक जुआ खेलती रही।

जुए के चलते बर्बाद हुई इस महिला का नाम लीजा वॉकर है। लीजा ने कहा है कि उसने जुआ खेलना अपने पिता और दादा से सीखा था। पहले वो उन दोनों के साथ ही जुआ खेलती थीं। इसके बाद वो 18 साल की हो गईं तो जुआ खेलने के लिए कैसीनो में जाने लगीं।

लीजा वॉकर ने कहा कि उन्होंने फरवरी, 2001 में Rendezvous कैसीनो में 1 लाख 27 हजार यूरो यानी करीब 1 करोड़ 6 लाख 47 हजार 971 रुपये जीते थे। लेकिन वो उनकी जिंदगी का सबसे बुरा दिन साबित हुआ। जैकपॉट में 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद उनकी जुआ खेलने की लत और बढ़ गई थी।

लीजा ने कहा कि 1 करोड़ का जैकपॉट जीतने के बाद वो हफ्ते में 4-5 बार कैसीनो जुआ खेलने के लिए जाती थीं। वो हर बार अपने साथ 500 यूरो यानी करीब 41 हजार 897 रुपये कैसीनो में जुआ खेलने के लिए ले जाती थीं। लेकिन अब तक वो जुए में 5 लाख यूरो यानी लगभग 4 करोड़ 19 लाख 8 हजार 239 से ज्यादा रुपये हार चुकी हैं। इतना ही नहीं बल्कि जुए में हारे हुए पैसे चुकाने के लिए उन्हें अपना घर भी बेचना पड़ा था।

आखिरकार मजबूर होकर उसे अपने आपको दिवालिया घोषित करना पड़ा। महिला ने बताया कि साल 2018 में उसके तीसरे पति गैरी ने उसकी इस समस्या को समझा और उसे गेमकेयर नाम की एक संस्था से जोड़ा जो जुए की लत को छुड़ाने का काम करती है।