केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी तिरुपति बालाजी मंदिर की आधारशिला रखने के लिए एक दिवसीय दौरे पर 13 जून को जम्मू आ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक जम्मू-श्रीनगर बायपास रोड पर सिधरा के नजदीक मंदिर की आधारशिला समारोह में शामिल होने के बाद रेड्डी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस समारोह में भाग लेंगे। इस मंदिर के निर्माण से जम्मू में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रशासन ने हाल ही में जम्मू में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी ) को मंदिर निर्माण और अन्य सुविधाओं के विकास के लिए 25 हेक्टेयर (लगभग 62 एकड़ यानी 2.5 लाख वर्ग मीटर) भूमि आवंटित की थी। 

मंदिर प्रबंधन ने सरकार द्वारा आवंटित जमीन पर मंदिर निर्माण की पूरी तैयारी कर ली है और आधारशिला रखे जाने के बाद युद्धस्तर पर निर्माण काम शुरू हो जाएगा। तिरुमाला भूमि पर तिरुपति देवस्थानम मंदिर, वेद पाठशाला, आध्यात्मिक केंद्र, आवासीय सुविधा और पार्किंग का निर्माण करेगी। साथी आगामी दिनों में इस जमीन पर स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाओं के निर्माण का भी प्रस्ताव है। टीटीडी दो साल में वैदिक स्कूल और अस्पताल के साथ मंदिर का निर्माण करेगा। 

इस मंदिर के निर्माण के बाद श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले भक्त तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करने के लिए भी सकेंगे, जिससे प्रदेश में धार्मिक पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा। प्रशासनिक परिषद ने एक अप्रैल को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को मंदिर और उससे संबंधित बुनियादी ढांचे, तीर्थ सुविधाओं के परिसर, वेदपतशाला, आध्यात्मिक / ध्यान केंद्र, कार्यालय, आवासीय क्वार्टर और पार्किंग के निर्माण के लिए 496 कनाल 17 मरला जमीन को 40 साल की अवधि के लिए लीज पर आवंटित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।