केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव को राज्य में नए आवासीय क्षेत्रों के विकास के लिए सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) माडल को अपनाने का सुझाव दिया है। 

देव ने रविवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पुरी से मुलाकात की और उन्हें राज्य की शहरी विकास परियोजनाओं से संबंधित मामलों से अवगत कराया। इसके अलावा उन्होंने अगरतला के स्मार्ट सिटी कार्यक्रम और अन्य शहरों के विकास से संबंधित परियोजनाओं को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक मदद करने की मांग की। 

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कहा कि बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री ने शहरी क्षेत्रों में दूषित पानी और बाढ़ के पानी का प्रबंधन करने के लिए विशेष तौर पर दीर्घकालिक विकल्पों का इस्तेमाल करने पर जोर दिया। 

पुरी ने हालांकि मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि इस कार्य को आगे बढ़ाने को लेकर नेशनल बिङ्क्षल्डग्स कन्स्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) को पहले ही माकूल निर्देश दिए जा चके हैं। आधुनिक टाऊनशिप परियोजना को देखने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ राजधानी दिल्ली के पूर्वी किदवई नगर में निर्माणाधीन परियोजना का दौरा किया।