नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने आज कांग्रेस पर तंज कसते हुए पूर्व कोंग्रेसी हिमंत बिस्वा शर्मा के कांग्रेस छोड़ने पर एकबार फिर सवाल उठाये हैं। 

रिजिजू ने कहा कि पूर्व कांग्रेसी नेता और वर्तमान अरुणाचल प्रदेश मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 6 दिनों तक मिलने का समय मांगने के बाद भी समय नहीं दिया गया था। 

जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मात्र तीन घंटे में खांडू को मिलने के लिए समय दे दिया था। इसलिए वे भाजपा में शामिल हुए थे। इसके लिए कांग्रेस मुझे क्यों जिम्मेदार ठहरा रही है ?

रिजिजू ने रविवार को हिमंत बिस्वा शर्मा के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए यह बात कही। दरअसल असम चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए पूर्व कांग्रेसी हिमंत बिस्वा शर्मा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर एकबार फिर से तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी द्वारा कुत्ते वाले वीडियो को रिट्वीट करते हुए उन्होंने कहा, ‘सर मुझसे बेहतर आपको और कौन जानता है। 


असम मुद्दे पर आपसे बातचीत करने गया था, लेकिन आप कुत्ते को बिस्किट खिलाते रहे।’ गौरतलब है कि राहुल गांधी ने विरोधियों के आरोपों का जवाब देने के लिए ट्विटर पर अपने डॉग का एक वीडियो शेयर किया है। इस ट्वीट में राहुल भाजपा के उन आरोपों पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं जिनमें कहा जाता है कि उनका ट्विटर अकाउंट वो खुद हैंडल नहीं करते। 

राहुल अपना ट्वीट स्वयं हैंडल करते हैं, इस बात को रोचकता के साथ दिखाने के लिए यह ट्वीट किया गया है। इस वीडियो में बाकायदा राहुल गांधी की आवाज भी सुनी जा सकती है, जिसमें वह अपने पालतू डॉगी को पुचकारते हुए नमस्ते करने के लिए कह रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस आलाकमान से निराश होकर हेमंत बिश्वा वर्ष 2015 में भाजपा में शामिल हो गए थे। 2016 में हुए असम विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्हीं की मदद से ही भाजपा असम के अलावा उत्तर पूर्व के दो और प्रमुख सूबों अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में भी सरकार बनाने में कामयाब हो पाई थी।