केन्द्रीय कानूून मंत्री किरण रिजिजू (union minister kiren rijiju) ने कहा है कि देश के सीमावर्ती पंजाब राज्य के माहौल को किसी हालत में खराब नहीं होने दिया जायेगा। रिजिजू आज यहां पहुंचने के बाद सीधे अदालत परिसर गये जहां कल विस्फोट (ludhiana blast case) की घटना हुई थी। उसके बाद वह उन अस्पतालों में गये जहां घायलों का इलाज चल रहा है। 

उसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यह उनका कोई राजनीतिक दौरा या वो कोई चुनाव प्रचार के लिये यहां नहीं आये हैं। वह तो केवल इस दुखदायी घटना की वजह से यहां आये हैं। उनका लुधियाना आने का केवल एक ही मकसद है कि इतनी बड़ी दुखद घटना होने के बाद शहर के लोगों का मनोबल बनाये रखना। किसी हालत में पंजाब (Punjab blast) का शांतिपूर्ण और सदभाव का माहौल बिगाड़ने की किसी को इजाजत नहीं दी जायेगी। 

उन्होंने कहा कि आज राजनीति को लेकर कोई बात नहीं होगी क्योंकि मैं कल की घटना के मामले आया हूं जो बहुत दुखद है। उन्होंने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन घटनाओं को लेकर चिंतित हैं और मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। कानून मंत्री ने कहा कि केन्द्र तथा राज्य की एजेंसियां पूरे तालमेल के साथ इस मामले में काम कर रही हैं। उन्होंने लुधियाना के जजों और वकीलों की तारीफ करते हुये कहा कि इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद उन्होंने अदालत का काम रूकने नहीं दिया। मैं यहां के लोगों से अपील करता हूं कि वो ऐसी घटनाओं से हौंसला न खोये। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी (Chief Minister Charanjit Channi) ने भी उन्हें आश्वस्त किया है कि वो केन्द्र के साथ पूरी तरह तालमेल बनाकर रखेगी। रिजिजू ने कहा कि जजों के मन में भय होगा तो वे जनता के साथ न्याय नहीं कर सकेंगे। हम पूरे प्रोफेशनल तरीके से मामले की जांच कर रहे हैं। जो भी अपडेट होगा आप तक पहुंचाया जायेगा।