भारत को अब नया विराट कोहली मिल गया है। इसकी पहचान U19 World Cup 2022 के दौरान हुई है जहां, भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए लगातार चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 290 रन बनाए। इसके बाद जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 194 रनों पर सिमट गई। इस मैच में भारत की अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम के कप्तान यश धुल (Yash Dhull) ने 110 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

यश धुल (Yash Dhull) बतौर भारतीय कप्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा है। विराट ने 2008 अंडर-19 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 100 रनों की पारी खेली थी। बतौर भारतीय कप्तान इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड उनमुक्त चंद के नाम है। उन्होंने 2012 अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में नाबाद 111 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबलों में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई यह तीसरी सबसे बड़ी पारी है। इस मामले में उनसे आगे चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 129 रन) और उनमुक्त चंद (नाबाद 111 रन) हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 37 रन के कुल स्कोर पर अंगक्रिश रघुवंशी और हरनूर सिंह की ओपनिंग जोड़ी आउट होकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद धुल और राशिद ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 204 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।