चीन पृथ्वी ही नहीं अंतरिक्ष में भी तबाही मचाने में पीछे नहीं हट रहा है। हाल ही में चीन ने  एक रॉकेट लॉन्च किया है जो कि बेकाबू हो गया है। अब यह रॉकेट वैज्ञानिकों के नियंत्रण में नहीं है। वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अब यह रॉकेट धरती के लिए धीरे-धीरे खतरा बनता जा रहा हैं। चीन का एक विशालकाय रॉकेट अंतरिक्ष में अपनी नियंत्रण खो चुका है। अनियंत्रण होने के कारण यह अंतरिक्ष में ऐसे ही घूम रहा है और कुछ ही दिनों में यह बर्बाद होकर धरती पर आ जाएगा।
 


बेकाबू हो चुका रॉकेट 2 दिन बाद धरती पर गिर सकता है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, चीन के पहले स्थायी अंतरिक्ष स्टेशन के मुख्य मॉड्यूल को कक्षा में लॉन्च करने वाले रॉकेट का सबसे बड़ा हिस्सा धरती की और बढ़ रहा है। जिससे धरती को बहुत ही ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। बता दें कि आमतौर पर पृथ्वी के वायुमंडल में घर्षण से नष्ट हो गए रॉकेट के अलग-अलग हिस्सों को तुरंत नियंत्रित तरीके से विध्वंस किया जाता है, लेकिन चीनी रॉकेट के साथ यह बात नहीं है।

चीन का बेकाबू रॉकेट करीब 100 फीट लंबा है और इसका वजन करीब 21 टन है। यह रॉकेट एक घंटे में 18 हजार मील की दूरी तयकर धरती का 30 बार चक्कर लगाएगा और अंत में धरती से टकरा जाएगा। वैज्ञानिकों का कहना है कि रॉकेट का सबसे बड़ा हिस्सा धरती पर किसी बड़ी आबादी वाले इलाके में गिरता है तो खतरनाक तबाही मच सकती है। यह बहुत ही भयावह हो सकता है।