यूक्रेन में जारी रूसी सैन्य अभियान के बीच संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मॉस्को में यूक्रेन की स्थिति को लेकर चर्चा होगी। इससे पहले रूसी उप विदेश मंत्री एंड्री रुडेंको ने कहा था कि मॉस्को में गुटेरेस के साथ मारियुपोल और अजोवस्टल स्टील प्लांट क्षेत्र के आसपास की स्थिति से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता फरहान हक ने सोमवार को पुष्टि की कि श्री गुटेरेस की मॉस्को और कीव की आगामी यात्राओं के दौरान मारियुपोल को लेकर बातचीत होने की उम्मीद है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने अजोवस्टल में सैन्य अभियान रोकने की घोषणा की। क्योंकि अगर युद्ध क्षेत्र में कोई नागरिक फंसे हो तो वहां से निकल सके। 

यह भी पढ़े : Diamond Crossing: भारत का अनोखा रेलवे ट्रैक, यहां चारों दिशाओं से आती है ट्रेनें फिर भी आज तक नहीं हुई कोई टक्कर

गुटेरेस ने पिछले हफ्ते यूक्रेन में ईस्टर त्योहार के मौके पर गुरुवार से रविवार तक चार दिन के लिए युद्ध रोकने का आह्वान किया था, ताकि युद्धग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकाला जा सके। संयुक्त राष्ट्र महासचिव पुतिन और लावरोव के साथ बैठक के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की और विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा के साथ-साथ विभिन्न संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों के कर्मचारियों के साथ यूक्रेन के लोगों को मानवीय सहायता बढ़ाने पर चर्चा करने के लिए कीव जाएंगे।