रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब अपने चरम पर पहुंच गया। रूसी मिसाइलें लगातार यूक्रेन पर हमला कर रही है। इस बीच यूक्रेन की राजधानी कीव को भी रशियन सैनिकों ने घेर लिया। इस बीच यूक्रेन से युद्ध से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। इस बीच एक वीडियो में अकेली यूक्रेनी महिला रूशियन सैनिक से भिड़ती नजर आ रही है। 

ये भी पढ़ें

अब यूक्रेन को तबाह करने के लिए खूंखार चेचेन 'शिकारियों' को उतारेंगे पुतिन! गिरा सकते हैं 'फादर ऑफ ऑल बॉम्ब'


महिला को रूसी सैनिक समझाने की कोशिश करते हैं, लेकिन महिला ने रूसी सैनिक को जो जवाब दिया उसके बाद से उसकी खूब सराहना हो रही है। दरअसल, बीच सड़क पर महिला हथियारबंद रूसी सैनिक से भिड़ जाती है। उसे खूब खरी-खोटी सुनाती है। उसे रूसी सैनिक शांत रहने को कहता है, जिसके बाद महिला जवाब देती है कि तुम ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है. तुम फासीवादी हो! तुम बंदूकों के साथ हमारी जमीन पर क्या कर रहे हो? फिर महिला ने रूसी सैनिक से पॉकेट में सूरजमुखी का बीज रखने को कहा और बोला कि तुम्हारी मिट्टी से भी सूरजमुखी ही उगेंगे।

ये भी पढ़ें

सीएम योगी ने दिखाया बड़ा दिल, यूक्रेन संकट से लौटकर आने वाले को यूपी में पहुंचाने की व्यवस्था करेगी सरकार


इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने शनिवार को कहा कि रूसी सेनाएं राजधानी कीव से कुछ ही दूर हैं, लेकिन यूक्रेनी सेना हथियार नहीं डालेगी। कीव में राष्ट्रपति कार्यालय के बाहर कहीं फिल्माया गया यूक्रेनी राष्ट्रपति का वीडियो शनिवार को जारी किया गया, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं , मैं यहां हूं। हम हथियार नहीं डालेंगे। हम अपनी मातृभूमि की रक्षा करेंगे क्योंकि हमारे हथियार ही हमारी सच्चाई है। इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी अफवाहें फैल रहीं हैं कि मैंने कथित रूप से अपनी सेना को हथियार डालने और सुरक्षित तरीके से निकासी के आदेश दिये हैं।