यूक्रेन पर रूस की सेना ने धावा बोल दिया है जिससें वहां भयानक युद्ध छिड़ा हुआ है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं। हालांकि, वो रूस की सेना का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अंतिम सांस तक मुकाबला करेंगे। प्रेसिडेंट जेलेंस्की के लगातार वीडियो सामने आ रहे हैं। हाल ही में राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का एक वीडियो संदेश सामने आया है, जिसमें वो अपनी पत्नी और बच्चों की बात करते हुए बेबस और भावुक नजर आ रहे हैं। जेलेंस्की ने कहा कि रूस के निशाने पर सबसे पहले मैं हूं और दूसरे नंबर पर मेरा परिवार है।

खबर है कि 44 साल के यूक्रेनी वलोडिमिर जेलेंस्की की लाइफ और करियर अन्य नेताओं की तुलना में मुश्किल भरा रहा। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद से अब तक कई संकटों का सामना किया है। प्रेसिडेंट जेलेंस्की ने 2000 में कीव नेशनल इकोनॉमिक यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री से ग्रेजुएशन किया था।  

यह भी पढ़े : सिक्किम में बिना तेल के बनाया जाता है लजीज फग्शापा मीट, पूरी दुनिया में मशहूर है ये होटल

यूक्रेन की प्रथम महिला और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की की वाइफ का नाम ओलेना वलोडिमिरिवना जेलेंस्का है। ओलेना, यूक्रेनी आर्किटेक्ट, स्क्रीन राइटर हैं। दिसंबर 2019 में, जेलेंस्का को फोकस मैग्जीन द्वारा 100 सबसे प्रभावशाली यूक्रेनियन की सूची में 30 वां स्थान दिया गया था।

ओलेना जेलेंस्का और प्रेसिडेंट वलोडिमिर की शादी ने 2003 में हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओलेना क्रिवी रिह नेशनल यूनिवर्सिटी की पूर्व स्टूडेंट रही हैं और उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री भी ली हुई है। हालांकि ओलेना ने इंजीनियरिंग और आर्किटेक्ट फील्ड में उतना काम नहीं किया, जितना उन्होंने स्क्रूीन राइटिंग में किया है। ओलेना सोशल वर्कर भी हैं, कई मौके पर उन्हें सोशल वर्क करते हुए देखा गया है। कोरोना महामारी के समय भी उन्होंने कई काम किए थे।

यह भी पढ़ें : शाकाहारी और मांसाहारी दोनों की खास पसंद है गुंडरूक, स्वाद ऐसा है कि चखते ही दीवाने हो जाते हैं लोग

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की और उनकी वाइफ ओलेना के 2 बच्चे हैं। जिनमें एक बेटा और एक बेटी है। उनकी बेटी का नाम ऑलेक्जेंड्रा और बेटे का नाम किरिलो (Kyrylo) है। प्रेसिडेंट जेलेंस्की ने अपनी फैमिली के साथ फोटो भी शेयर की थी, जिसमें उनके दोनों बच्चे नजर आ रहे हैं।