कीव। सरकार द्वारा संचालित यूक्रिनफॉर्म समाचार एजेंसी ने रूस के साथ शांति वार्ता के लिए यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य मायखाइलो पोडोलीक का हवाला देते हुए बताया कि यूक्रेन रूस के साथ शांति समझौते के लिए अपने क्षेत्रों का आदान-प्रदान नहीं करेगा। पोडोलीक ने मंगलवार को कहा कि रूसी संघ को कुछ देना और यह दिखावा करना हमारे लिए वैचारिक रूप से अस्वीकार्य है कि यह आसान युद्ध था।

यह भी पढ़े : 31 मई तक होने जा रहा है कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, इन 4 राशियों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि संघर्ष में कई यूक्रेनी नागरिक या तो मारे गए या उन पर हमला किया गया, जिससे यूक्रेन के लिए रूस को रियायतें देना असंभव हो गया है। पोडोलीक ने कहा कि यूक्रेन बिना सैनिकों की वापसी के रूस के साथ युद्धविराम पर सहमत नहीं होगा क्योंकि रूस यूक्रेनी क्षेत्र के हिस्से को नियंत्रित करेगा।

यह भी पढ़े :त्रिपुरा बीजेपी में बिप्लब कुमार देब के भविष्य को लेकर रहस्य गहराया, राज्यसभा भेजा जाएगा!

उन्होंने मिन्स्क शांति समझौतों के समान रूस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने से भी इंकार कर दिया, यह कहते हुए कि यह स्थायी शांति नहीं देगा। इससे पहले मंगलवार को पोडोलीक ने कहा था कि यूक्रेन और रूस के बीच प्रतिनिधिमंडल के भीतर बातचीत प्रक्रिया को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि शांति वार्ता फिर से शुरू होगी। यूक्रेन और रूस ने 29 मार्च को तुर्की के इस्तांबुल में आमने-सामने शांति वार्ता का नया दौर आयोजित किया था।