पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि यूक्रेन को यूरोपीय संघ में स्वीकार किए जाने से पहले दशकों तक इंतजार करना होगा। मैक्रों ने स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संघ की संसद को संबोधित करते हुए यह बात कही। 

यह भी पढ़े : Weekly Horoscope 9-15 May: ये सप्ताह इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, कन्या और कुंभ राशि में धन प्राप्ति के योग


उन्होंने सुझाव दिया कि यूक्रेन एक समानांतर यूरोपीय समुदाय में शामिल हो सकता है। गौरतलब है कि यूक्रेन में रूसी सैन्य कार्रवाई के चार दिन बाद ही यूक्रेन यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू की थी। 

राष्ट्रपति मैक्रों के अनुसार, यूक्रेन के आवेदन पर समानांतर यूरोपीय समुदाय पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह उन देशों को जोडऩे का एक तरीका होगा, जो भौगोलिक रूप से यूरोप में हैं और हमारे मूल्यों को साझा करते हैं। 

यह भी पढ़े : Horoscope May 10 : आज इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा , इन राशियों के लोग बहुत बचकर पार करें समय

यूरोपीय संघ के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने घोषणा की कि यूरोपीय संघ के कार्यकारी जून में यूक्रेन की सदस्यता पर अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट प्रकाशित करेंगे। यूक्रेन के अधिकारियों ने सोमवार को पुष्टि की कि यूक्रेन ने अपने यूरोपीय संघ की सदस्यता आवेदन का दूसरा भाग ब्रसेल्स को सौंप दिया है।