रूस और यूक्रेन के युद्घ से यूक्रेन पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। जहां तक नजर जाती है वहीं जगह धधकती नजर आती है। रूसी मिसाइलों ने यूक्रेन को तबाही दी है। दोनों की 4 बार शांति वार्ता हुई लेकिन एक भी सफल नहीं हुई है।

Diplomacy Quickens to Halt Ukraine War or Stop Its Expansion

यूक्रेन सारी दुनिया से मदद की गुहार लगा रहा है दूसरी ओर रूस को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा रहा है। इसी कड़ी में EU ने रूस के खिलाफ चौथी बार प्रतिबंध लगाए है।

War could be over by May, says Ukrainian presidential adviser

यूरोपीय संघ (EU) ने रूस को यूक्रेन पर हमला करने की सजा के तौर पर उसके खिलाफ चौथी बार प्रतिबंध लागू करने की घोषणा की है।


Putin’s Dangerous Nuclear Brinkmanship in Ukraine

EU की अध्यक्षता कर रहे फ्रांस ने कहा कि 27 देशों की सदस्यता वाले ईयू ने ‘हमारे अंतरराष्ट्रीय साझेदारों के साथ विचार-विमर्श करके यूक्रेन के खिलाफ हमले में शामिल लोगों एवं प्रतिष्ठानों और रूसी अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों को निशाना बनाने वाले चौथे पैकेज को मंजूरी दी है’।

Image

यह भी पढ़ें- 11 समर्थकों की गिरफ्तारी के खिलाफ क्षेत्रगांव के NPP MLA ने सौंपा 'विशेषाधिकार प्रस्ताव के लिए नोटिस'

दोनेत्सक में हुआ मिसाइल हमला

Image
14 मार्च को यूक्रेन की सेना ने दोनेत्सक इलाके में एक आवासीय परिसर में टोचका-यू मिसाइल मारी गई, जिसके बाद 20 लोगों की मृत्यु हो गई और 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए: रूसी विदेश मंत्रालय
Image

Russia Ukraine War को आज 20वां दिन है। हजारों लोगों की मौत के बाद भी यूक्रेन पर मिलाइल, बम और तोप से हमले जारी हैं। यूरोपीय संघ ने रूस पर प्रतिबंधों (EU Sanctions on Russia) को और सख्त कर दिया है।
Imageयह भी पढ़ें- 22 मार्च को मुख्यमंत्री नेफियू रियो नागालैंड का बजट 2022-23 करेंगे पेश
वहीं दोनों देशों ने युद्ध को खत्म करने के लिए सोमवार को चौथे दौर की बैठक की थी। ये बैठक ऑनलाइन हुई और तकनीकी खामी की वजह से इसमें दिक्कतें आईं। अब इसे आगे बढ़ाए जाने की उम्मीद है। इस मामले से जुड़ा हर अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहें।