कीव। रूस के आक्रमण (Russian invasion) के 13वें दिन अपने लेटेस्ट अपडेट में, यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने मंगलवार को कहा कि मॉस्को ने 'आक्रामक अभियान' जारी रखा है, लेकिन 'सैनिकों की गति काफी धीमी हो गई है।' अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए अपडेट में, उन्हेंने कहा कि रक्षा बल समूह ने विशिष्ट सीमाओं के पार दक्षिण, पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों में संचालन जारी रखा है।

यह भी पढ़ें- Exit poll released, भाजपा को स्पष्ट बहुमत, 307 सीटें मिलने का अनुमान, देखिए किसको कितनी सीटेँ

इस बीच, चेरनिहाइव शहर और राजधानी कीव में भी रक्षा अभियान जारी है। इसमें कहा गया है कि देश की वायु रक्षा मिसाइल और हवाई हमलों को सफलतापूर्वक खदेड़ रही है। 'कब्जे करने वालों का मनोबल गिरा हुआ है, और वे सैन्य संघर्ष पर अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के नियमों को लूटने और उल्लंघन करने के लिए तेजी से सहारा ले रहे हैं।'

यह भी पढ़ें- Panjab Exit Polls : AAP पूर्ण बहुमत , सत्ता पर काबिज होंगे केजरीवाल? देखिए Exit Polls का महापोल

यूक्रेनी सेना ने यह भी दावा किया कि रूस अब स्थानीय निवासियों को प्रभावित करने के लिए मनोवैज्ञानिक युद्ध का सहारा ले रहा है। यह कहते हुए कि रूसी सेना क्रीमिया के उत्तरी हिस्से की आबादी को भी धमकी दे रही है उन्होंने कहा, 'उपलब्ध जानकारी के अनुसार, प्रचार कार्य करने के लिए मनोवैज्ञानिक लड़ाकों के 10 सामरिक समूह हैं।' जैसा कि युद्ध जारी है, भारी गोलाबारी कीव, मारियुपोल, सुमी और खारकिव जैसे घिरे शहरों से नागरिकों को निकालने से रोक रही है।