इस समय रूस हमले की वजह से यूक्रेन के लोग देश छोड़कर यूरोपीय देशों में शरण ले रहे हैं। इसी बीच हंगरी के रिफ्यूजी बॉर्डर पर एक ग्लैमरस महिला पहुंची थी। लेकिन इस महिला के पास से जो चीज मिली उसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। खबर है कि यह महिला अपने साथ सूटकेस में 2.2 अरब रुपए से ज्यादा कीमत का कैश भरकर वहां पहुंची थी। इसमें सबसे खास बात ये है कि यह महिला यूक्रेन के एक बड़े टाइकून और राजनेता की पत्नी है।

यह भी पढ़ें : सरकार को अरूणाचल में बड़ी कामयाबी, एक ही झटके में सरेंडर करवाई 2000 से अधिक एयर गन

खबर है कि महिला के पास से मिले ये पैसे अमेरिकी डॉलर और यूरो में हैं। इसे हंगरी के कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़ा है। ये पैसे, विवादों में रहने वाले यूक्रेन के पूर्व सांसद इगोर कोटवित्स्की की पत्नी अनास्तासिया कोटवित्स्का के सामान के साथ मिले है। सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी वायरल हो रही है। अब इस पूर्व सांसद की पत्नी के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कर लिया गया है।

आपको बता दें कि एक समय में कोटवित्स्की यूक्रेन के सबसे अमीर सांसद थे। हालांकि, कोटवित्स्की ने पत्नी के सूटकेस में 2.2 अरब रुपए मिलने संबंधित रिपोर्ट को गलत करार दिया है। उन्होंने कहा- उनकी पत्नी मां बनने वाली है। इसी वजह से वो देश छोड़कर जा रही थी। हालांकि उन्होंने पत्नी के पास 2 अरब के डॉलर और यूरो के नोट होने की रिपोर्ट को गलत बताया है।

यह भी पढ़ें : अरूणाचल की बेटियों ने किया नाम रोशन, राष्ट्रीय राफ्टिंग चैंपियनशिप में जीता सिल्वर

हालांकि, कोटवित्स्की ने बताया कि उसके सभी पैसे यूक्रेन के बैकों में जमा हैं। उसने वहां से कुछ भी नहीं निकाला है। इसके बाद उन्होंने अपना सोशल मीडिया अकाउंट ही बंद कर दिया। लेकिन, अनास्तासिया पर आरोप है कि उन्होंने यूक्रेन के विलोक चेक प्वाइंट पर अपने साथ मौजूद पैसों की जानकारी नहीं दी थी। लेकिन हंगरी के कस्टम अधिकारियों को उनके पास से अरबों के धन मिले। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोटवित्स्की अपने सहयोगियों के जरिए यूक्रेन के न्यूक्लियर और यूरेनियम के खदानों को कंट्रोल करते रहे हैं। हालांकि अब इसके एक हिस्से पर रूस ने कब्जा जमा लिया है।