कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट में कहा कि एक सप्ताह में 9,000 रूसी मारे गए हैं। वहीं, यूक्रेन में रूसी आक्रमण के आठवें दिन राजधानी कीव में चार विस्फोट हुए। द कीव इंडिपेंडेंट के अनुसार, कीव के केंद्र में दो जोरदार धमाकों की आवाज सुनी गई। तीसरे और चौथे धमाकों की आवाज कीव के द्रुज्बी नारोदिव मेट्रो स्टेशन के पास सुनी गई। 

यह भी पढ़ें- रूस यूक्रेन युद्ध के बीच भारतीय एक्ट्रेस ने दिया बड़ा झटका! ज्वॉइन कर ली अमेरिकन आर्मी

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, 'हमसब मिलकर अधिक से अधिक रूसी सैनिकों को वापस भगा रहे हैं। मैं आपके स्वास्थ्य की कामना करता हूं।' उन्होंने कहा, 'हम वह देश हैं, जिसने एक हफ्ते में दुश्मन की योजनाओं को तोड़ दिया। योजनाएं जो नफरत के साथ वर्षों से बनाई गई हैं, हमारे देश, हमारे लोगों के लिए, उन सभी लोगों के लिए जिनके पास दो चीजें हैं: स्वतंत्रता और एक दिल। हमने उन्हें रोका और हराया।' 

यह भी पढ़ें- यूपी चुनावों के परिणामों से पहले ही मोदी सरकार को लगा तगड़ा झटका, इस चुनाव में हुआ सूपड़ा साफ

राष्ट्रपति ने कहा, 'हमारी सेना, हमारे सीमा रक्षक, हमारी क्षेत्रीय रक्षा, यहां तक कि सामान्य किसान भी हर दिन रूसी सेना का मुकाबला कर रहे हैं।' सड़कों को अवरुद्ध करने या रूसी सेना और उनके वाहनों के सामने खड़े होने के लिए यूक्रेनियों की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, 'सड़कों को अवरुद्ध करते हुए, लोग दुश्मन के वाहनों के सामने आ रहे हैं, यह बेहद खतरनाक है, लेकिन कितना साहसी है।' राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि उनकी सेना दुश्मन को तोडऩे के लिए सब कुछ कर रही है।