आज समय में लोग सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब एक्टिव रहते हैं। कुछ लोग को तो इसके बिना रह ही नहीं सकते है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको लेकर हर कोई हैरान है। एक महिला ने कहा है कि उसने सोशल मीडिया से दूरी बनाकर अपना वेट लॉस किया है। इस महिला ने पहले अपना फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट (Facebook and Instagram account delete) कर दिया था। इसके बाद ये कारनामा करके दिखाया।

यह घटना ब्रिटेन (Britain) के एक शहर की है। इस महिला का नाम ब्रेंडा फिन है। इस महिला ने एक साल में 30 किलो से अधिक वजन कम किया है। यह महिला लगातार कुछ ना कुछ खाती रहती थी। लेकिन अचानक से ये फैसला लेकर अपना वेट लॉस (Weight Loss) कर डाला।

इस महिला ने कहा है कि उसके खाने में लापरवाही हो गई और उसका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया था। हालत यह हो गई थी कि महिला का वजन 98 किलो तक पहुंच गया। ऐसे में उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उसने यह भी बताया कि कई बार उसे शर्म भी महसूस करना पड़ा था।

इसके बाद उसने सोचा कि वजन कैसे कम हो सकता है। उसने यह पाया कि इसके लिए सोशल मीडिया भी जिम्मेदार है। इसके बाद उसने अपना फेसबुक और इंस्टाग्राम डिलीट कर दिया। इतना सब करने के बाद उसने अपना वजन कम करने के लिए कुछ ऑनलाइन टिप्स भी लिए।

इस महिला ने सोशल मीडिया छोड़ने के बाद उसने अपना पूरा ध्यान डाइट (Diet) और एक्सरसाइज पर लगा दिया। एक साल तक वह नियमित एक्सरसाइज करती रही और फिर उसने अपना वजन कम कर लिया। जब उसने चेक किया तो पाया कि उसका वजन करीब 30 किलो तक घट गया है।