ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन (वैरियंट) को लेकर अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी बड़ा बयान दिया है। कोरोना वायरस के नए वैरियंट मिलने पर डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि ये अभी कंट्रोल में हो सकता है। ये बेकाबू नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ ने नए वैरियंट मिलने के बाद दुनिया भर में मचे हड़कंप के बीच राहत की खबर दी है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अभी ये कंट्रोल में हो सकता है, लेकिन हम बेकानू नहीं कह सकते हैं। यूके में मिला नया कोरोना वायरस स्ट्रेन नियंत्रण के बाहर नहीं है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रैन बेकाबू नहीं। स्वीडन ने भी ब्रिटेन से आने वाले लोगों को रोक दिया। वहीं अभी कई देशों में लंदन से आने वाले यात्रियों की उड़ानों पर रोक लगा दी है। जानकारी के लिए बता दें कि भारत पहुंची एक फ्लाइट में नए कोरोना स्ट्रेन मरीज मिले हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमें अब वो करने की जरूरत है, जो हम कर रहे हैं। हमें बस इसे और अधिक तीव्रता के साथ करना होगा और थोड़ी देर के लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि हम इस वायरस को नियंत्रण में ला सकते हैं। मोटे तौर पर 30 देशों ने ब्रिटेन या दक्षिण अफ्रीका से यात्रा कर वतन आने वाले लोगों की फ्लाइट पर कोक लगा दी है। आगे कहा कि हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। यहां तक कि अगर वायरस फैलने में थोड़ा वक्त लगता है तो इसे हमें रोकना होगा।